बिहार: तेजस्वी फिर मिलाएंगे नीतीश से हाथ, हंसते हुए दिया यह जवाब

सार

तेजस्वी यादव को इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलते जुलते देखा जा रहा है। कुछ मुद्दों पर दोनों की राय एक हो रही है।

विस्तार

बिहार की राजनीति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कुछ दिनों से एक साथ दिखाई दे रहे हैं। बीते रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी व नीतीश कुमार के साथ ही दिखाई दिए। कुछ देर बैठक के बाद दोनों एक साथ ही मीडिया के सवालों का जवाब भी देते पाए गए। सवाल खड़े होना जाहिर है कि क्या राजनीति के दो ध्रुव अब एक हो रहे हैं?

तेजस्वी यादव से जब यह सवाल किया गया कि क्या अब सियासी तौर पर दोनों साथ आ रहे हैं? क्योंकि, देखा जा रहा है इन दिनों दोनों के मुद्दे भी काफी हद तक मिल रहे हैं। सवाल चौंकाने वाला था, जाहिर सी बात है कि तेजस्वी कुछ पल के लिए शांत हो गए, फिर कुछ देर रुके और मुस्कुरा कर कहां- देश और लोगों के विकास के लिए विपक्ष हमेशा सरकार के साथ ही रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में कोरोना के समय में पक्ष एवं विपक्ष सरकार ने मिलकर ही काम किया है।

मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद कहां- उन्होंने हमारे प्रस्ताव को माना

कुछ दिन पहले किए गए जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करके बाहर आए । तेजस्वी यादव ने यह कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद करते हैं, जो उन्होंने हमारे प्रस्ताव को पूर्ण रूप से माना और प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय भी मांगा। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को भी धन्यवाद किया।

यूपी बिहार में उठी जोर- शोर से मांग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राज्य नेता तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष जाति आधारित जनगणना की मांग कर रहा है। यह मांग अब यूपी में भी उठने लगी है। आपको बता दें कि, अखिलेश यादव एवं मायावती भी देश में जाति आधारित जनगणना की मांग कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 14 =