दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 18 जनवरी से दसवीं और बारहवीं के खुलेंगे स्कूल,दिया कोरोना गाइडलाइन पालन करने का निर्देश

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 18 जनवरी से दसवीं और बारहवीं के खुलेंगे स्कूल,दिया कोरोना गाइडलाइन पालन करने का निर्देश

दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। 18 जनवरी से दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए है।बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए फैसला लिया गया है।पिछले दिनों ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बोर्ड परीक्षा को देखते हुए हम स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि, ‘दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दो जा रही है।अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।’

वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए 16 मार्च, 2020 को केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था।जिसके कारण राजधानी के सभी स्कूल तभी से बंद हैं। हालांकि ऑनलाइन क्लास चल रही हैं। अब कोरोना की रफ्तार थमने और कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के साथ ही स्कूल खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।

पंजाब, गुजरात में खुल चुके हैं सभी स्कूल

बता दें कि पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से राज्य के सभी स्कूल खोल दिए है।सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और सभी प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं। स्कूलों के खुलने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक है।फिलहाल कक्षा 5 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल आने की परमिशन है। गुजरात में भी 11 जनवरी से 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 19 =

You may have missed