रुद्र के रौद्र के आगे TFCC Mighty Daredevils पस्त, वारियर्स XI ने मारी बाज़ी

0

लखनऊ : TFCC टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का चौथा संस्करण का आगाज आज जानकीपुरम स्तिथ सहारा स्टेट्स के मैदान में हुआ। इस टूर्नामेंट में तीन टीमें हिस्सा ले रही है। आज टूर्नामेंट का पहला मुक़ाबला माइटी डेयरडेविल्स और वारियर्स XI के बीच हुआ। टूर्नामेंट का पहला ही मुकाबला इतना रोमांचक हुआ कि सभी खिलाड़ी और मैच देखने आए दर्शकों का भरपूर मनोरंज हुआ।

इस मुकाबले में इतने उतार-चढ़ाव थे की बता पाना मुश्किल था कि आखिर कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी। टॉस माइटी डेयरडेविल्स के कप्तान अंकित पांडे ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले चार ओवर के पावरप्ले में ही ऐसा लगने लगा कि कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का एकदम सही फैसला किया है ।

शुरुआत के तीन ओवर में ही वारियर्स 11 के टॉप 4 में से तीन बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। सरताज, हर्षवर्धन और अर्पित ने क्रमशः 0,1,0 रन बनाए। 10 ओवर ख़त्म होते-होते टीम ने महज 70 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। आशु तिवारी , विनम्र और जुनैद ने क्रमशः 22, 14 और 12 रन बनाए। 10 ओवर के बाद ऐसा लगा की माइटी डेयरडेविल्स पूरे मैच पर हावी है और यह मुकाबला एक तरफा हो जाएगा। पर वॉरियर्स XI के रूद्र कुछ अलग ही मूड में बल्लेबाजी करने उतरे थे।

एक तरफ से बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तो दूसरी तरफ रुद्र सिर्फ और सिर्फ छक्कों में ही बात कर रहे थे। मानो ऐसा लग रहा था कि रूद्र को गेंद फुटबॉल की तरह नजर आ रही हो। रूद्र ने अपने ऊपर हल्का सा भी दबाव नहीं लिया और एक-एक कर सभी गेंदबाजों की गेंदों को बाउंड्री पार पहुंचा दी। रूद्र ने अकेले ही 42 गेंद में 96 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 13 छक्के और 2 चौके शामिल थे। पहली पारी में टीम वारियर्स XI ने 195 रन बोर्ड पर लगा दिए। पहले 10 ओवर में जो टीम हार की कगार पर खड़ी थी वो 20 ओवर खत्म होते-होते जीत की दहलीज पर खड़ी थी।

अब बल्लेबाजी की बारी थी माइटी डेयरडेविल्स की। माइटी डेयरडेविल्स को पारी की दूसरी गेंद पर ही बहुत बड़ा झटका सचिन के रूप में लग गया। सचिन शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। फिर बल्लेबाजी करने आते है टीम के कप्तान अंकित पांडे। अंकित और विकास ने मिलकर तेजी से रन बनाने शुरू किए। अंकित ने शेखर के एक की ओर में 18 रन जड़ दिए मगर वह आखिर में उन्ही का शिकार हो गए। इसके बाद अमित और विकास ने मिलकर अगली 30 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्तिथि पर पहुंचा दिया था। माइटी डेयरडेविल्स ने पहले 10 ओवर समाप्त होते-होते 4 विकेट के नुक्सान पर 109 रन बोर्ड पर लगा दिए था। ऐसा लगा अब आसानी से मुक़ाबला निकाल लेंगे। पर मैच में फिर से ट्विस्ट आता है।

टीम को अब जीत के लिए 60 गेंदों पर महज 86 रनों की जरूरत थी और उसके हाथ मे 7 विकेट बाकी थे। मगर अगली 21 गेंदों ने मैच ही पलट दिया। 4 विकेट से सीधे डेयरडेविल्स के आठ विकेट गिर गए। सुमित , जीतू , पुलकित और अक्षय का विकेट लेकर एक बार फिर से वारियर्स XI मैच पर हावी हो गई। पुलकित ने शानदार 12 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली पर वो दुर्भाग्यवश हिट विकेट हो गए। अब जीतने के लिए चाहिए थे 64 रन और गेंदे बाकी थी महज 39 । फिर बल्लेबाज़ी करने आते है किशन। मैच माइटी डेयरडेविल के हाथों से निकलता ही दिख रहा था मगर गेम में फिर ट्विस्ट आता है। शुभम और किशन ने मिलकर अगली 13 गेंदों 33 रन जड़कर मुक़ाबला फिरसे माइटी डेयरडेविल्स की तरफ मोड़ दिया था । पर आज के मुकाबले में रुद्र का असर इस बार गेंदबाजी में दिखना था। रुद्र ने शुभम को बोल्ड मारकर साझेदारी तोड़ दी और मोमेंटम भी। शुभम ने 14 गेंदों में 23 रन जड़े तो वही किशन ने नाबाद 8 गेंदों में 17 रन की पारी खेली। उसके बाद महज एक रन टीम माइटी डेयरडेविल्स और जोड़कर आल आउट हो गई ।

इस तरह वॉरियर्स XI ने उतार चढ़ाव से भरे इस मुकाबले में बाजी मार ली। टूर्नामेंट का पहला गेम रोमांच से भरा रहा। रूद्र को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया। इस मैच के अंपायर विकास सिंह और आदित्य यादव थे।टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला 21 अगस्त को टीम थंडरबोल्ट और टीम वॉरियर्स XI के बीच सहारा स्टेट के मैदान में खेला जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें