उत्तर प्रदेश: इस वजह से शादी में आए दूल्हे और उसके पिता को बनाया गया बंधक

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में शादी करने आए दूल्हे और उसके पिता को उस वक़्त बंधी बना लिए गया जब बारात में खिचड़ी रस्म के दौरान दूल्हे ने सोने की चेन और अंगूठी की मांग कर दी. सोने की मांग दूल्हे को काफी भारी पड़ गयी. जब दूल्हे ने सोने की चैन व अंगूठी की मांग की तो दुल्हन पक्ष ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन हठी दूल्हे ने अपनी ज़िद नहीं छोड़ी. जिसके बाद कन्या पक्ष ने दूल्हे व उसके पिता को बंधक बना लिया. घटना की सूचना मिलते ही वहाँ पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई. थाने में भी सुलह समझौता का प्रयास चलता रहा.

जौनपुर जिले के खेतासराय थाना क्षेत्र के पारां कमाल गांव निवासी युवक सोमवार की शाम नाटौली गांव में अपनी बरात लेकर गया था. रात में सकुशल विवाह संपन्न हुआ. लेकिन मंगलवार की सुबह खिचड़ी रस्म के समय दूल्हे ने दुल्हन पक्ष से अपने लिए सोने की चेन व अंगूठी की मांग कर दी.

दुल्हन को जब ये बात पता चली तो उसने शादी करने से ही मना कर दिया. लड़की का निर्णय सुनते ही वर पक्ष के होश उड़ गए. मामले को बढ़ता देख रात में रुके दूल्हे के रिश्तेदार व दोस्त भी वहाँ से चले गए.

इसके बाद परिजनों ने दूल्हे व उसके पिता को बंधक बना लिया साथ ही साथ शादी में हुए खर्च की मांग करने लगे. गांव के किसी शख़्स नें पूरे मामले की जानकारी थाने में पुलिस को दी. मौके पर पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे उप निरीक्षक महेश सिंह ने दोनों को समझाने का काफी प्रयास किया. जब दोनों पक्षों में से कोई भी नहीं माना तो पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गयी, जिसके बाद थाने में काफी देर तक सुलह का सिलसिला जारी रहा.

ये भी पढ़े : टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या मामले में करीबियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा.

ये भी पढ़े : मशहूर टिक टॉकर सिया ने की आत्महत्या,इंस्टा पर डाला था अपना डांस का वीडियो

ये भी पढ़े : सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

ये भी पढ़े : सामने आया कोरोना वायरस का हैरतअंगेज मामला !

ये भी पढ़े : कोरोना से संक्रमित विधायक का निधन ,शोक में डूबी पार्टी

ये भी पढ़े : कोरोना से ठीक हुए मरीजों को पूरी उम्र करना पड़ सकता इन समस्याओं का सामना

ये भी पढ़े : अब इस वजह से भी फैल सकता है कोरोना वायरस,स्टडी में दावा

ये भी देखे : VIDEO : चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर सेनर गाड़ में बना पुल टूटा, नदी में समाई पोकलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 2 =

You may have missed