पाकिस्तानी प्रेमिका से शादी करने के लिए आईएसआई एजेंट बना ये शख़्स

पाकिस्तानी प्रेमिका को पाने के लिए जासूसी करने वाले राशिद अहमद को पांच महीने पहले धर दबोचा गया था. पाकिस्तानी प्रेमिका को पाने के लिए राशिद आईएसआई एजेंट बन गया था. जनवरी में एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया राशिद पाकिस्तान में रहने वाले अपने मामा की लड़की से प्यार करता था. राशिद के घर वालों को ये रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था. जब इस बात की जानकारी पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई को हुई तब आईएसआई व पाकिस्तानी डिफेंस के एक अधिकारी ने उसकी प्रेमिका से शादी कराने का वादा कर भारत में जासूसी द्वारा गोपनीय सूचनाएं उन तक पहुचाने की मांग की.

राशिद वर्ष 2017 और 2018 में पाकिस्तान में रह रहीं अपनी मौसी हसीना बेगम के पास दो बार गया था और कराची में रुका था. वहीं राशिद के मामा नजीर भी रहते थे, जिनकी बेटी से राशिद प्यार करने लगा. मामा को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. राशिद का मौसेरा भाई शाहजेब आईएसआई और पाकिस्तानी डिफेंस के संपर्क में था.

राशिद के मौसेरा भाई शाहजेब ने राशिद की पूरी कहानी आईएसआई व पाकिस्तानी डिफेंस के आसिम और आमद को बताई और राशिद की मुलाकात करायी. इसके बाद दोनों ने राशिद से उसकी प्रेमिका के साथ शादी कराने का वादा किया और इसके बदले में वो राशिद से भारत के महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थानों की फोटो, नक्शे और सेना के मूवमेंट की जानकारी मांगने लगा. साथ ही साथ इसके बदले में राशिद को पैसे देने का भी वादा किया गया. भारत लौटकर राशिद आईएसआई और पाकिस्तानी डिफेंस के लिए काम करने लगा. राशिद ने कई महत्वपूर्ण स्थानों और धार्मिक स्थलों की तस्वीरें भेजीं. उसने दो फोन नंबरो को एक्टिवेट कराकर पाकिस्तान में आसिम और आमद को व्हॉट्सएप चलाने के लिए ओटीपी बताया. इसका मतलब ये है कि नंबर भारत का था और उस पर व्हाट्सएप पाकिस्तान में चल रहा था.

इसके बदले राशिद को पांच हजार रुपये भी भेजे गए थे. राशिद इन्हीं व्हाट्सएप नंबरों पर संवेदनशील स्थानों की तस्वीरें और नक्शे पाकिस्तान को भेजता था.

एनआईए राशिद से सम्बन्धित लोगों की भी जानकारी जुटा रही है. साथ ही साथ जिस पेटीएम खाते में पैसे भेजे गए थे, उस मोबाइल धारक से भी जल्द ही पूछताछ की जा सकती है. एटीएस की अभी तक की हुई जांच में पता चला था कि जिनके नाम से सिम खरीदे गए और जिनके पेटीएम का इस्तेमाल कर पाकिस्तान से पैसा मांगा गया था, उन्हें राशिद की इन हरकतों की जानकारी नहीं थी. इसी आधार पर एटीएस ने पूछताछ के बाद बाकी लोगों को छोड़ दिया था.

ये भी पढ़े : टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ की आत्महत्या मामले में करीबियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा.

ये भी पढ़े : मशहूर टिक टॉकर सिया ने की आत्महत्या,इंस्टा पर डाला था अपना डांस का वीडियो

ये भी पढ़े : सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

ये भी पढ़े : सामने आया कोरोना वायरस का हैरतअंगेज मामला !

ये भी पढ़े : कोरोना से संक्रमित विधायक का निधन ,शोक में डूबी पार्टी

ये भी पढ़े : कोरोना से ठीक हुए मरीजों को पूरी उम्र करना पड़ सकता इन समस्याओं का सामना

ये भी पढ़े : अब इस वजह से भी फैल सकता है कोरोना वायरस,स्टडी में दावा

ये भी देखे : VIDEO : चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर सेनर गाड़ में बना पुल टूटा, नदी में समाई पोकलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + thirteen =

You may have missed