प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट खेलने के बाद नोवाक जोकोविच में हुई कोरोना की पुष्टि, पत्नी भी निकली पॉजिटिव

नोवाक जोकोविच जो कि दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी है, में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित खुद के प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद जब नोवाक की कोरोना वायरस की जांच करायी गयी तो उसमें वो पॉजिटिव पाए गए हैं. बेलग्रेड और फिर क्रोएशिया के जदार में खेले जा चुके टूर्नामेंट में वह इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी है. नोवाक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं.

नोवाक जोकोविच ने एक बयान में कहा, ‘हम बेलग्रेड पहुंचने के बाद तुरंत बार जांच करना चाहते थे. मैं और जेलेना (पत्नी) पॉजिटिव पाये गये जबकि हमारे बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं हैं.’

वही दूसरी तरफ कोरोना काल की इस घड़ी में टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है.

टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को बताया कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों में ही कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं. सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्रेड में जोकोविच के खिलाफ खेले थे. ट्रॉइकी वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं. इससे पहले ग्रिगोर दिमित्रोव और शनिवार को उनके खिलाफ मैच खेलने वाले बोर्ना कोरिच को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. बता दें कि इस आयोजन के दौरान दोनों देशों में समाजिक दूरी के नियम का पालन बिल्कुल भी नहीं किया जा रहा था.

जोकोविच ने कहा, ‘हमने जो कुछ भी किया, हमने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया. हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था.

आपको बता दें कि जोकोविच इससे पहले भी विवादों में घिर गये थे जब उन्होंने कहा था कि खेल में भाग लेने के लिए टीका (वैक्सीन) लेना जरूरी हुआ तो भी वह इसे नहीं लगवाएंगे.

गौरतलब है कि जोकोविच इस एड्रिया टूर के सबसे बड़े खिलाड़ी है. टूर्नामेंट का प्रारम्भ बेलग्रेड में हुआ था और इसके बाद इसका आयोजन क्रोएशिया के जादर में होना था. क्रोएशिया में फाइनल मुकाबला रद्द होने के बाद वह बेलग्रेड आये थे, बेलग्रेड में आकर उन्होंने अपनी जांच करवाई थी.

नोवाक जोकोविक में कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाने के बाद भी उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजन का बचाव करते हुए कहा, ‘इसके आयोजन का विचार दूसरों की मदद के लिए आया था. इससे जमा राशि को जरूरतमंद लोगों को देने की योजना थी. सब ने दिल खोलकर इसका स्वागत किया था.’

नोवाक जोकोविक आगे कहते हैं, ‘हमने उस समय टूर्नामेंट का आयोजन किया जब वायरस कमजोर हो गया था, यह विश्वास करते हुए कि टूर की मेजबानी के लिए शर्तों को पूरा किया जाएगा. दुर्भाग्य से, ये वायरस अभी भी मौजूद है. यह एक नई वास्तविकता है जिसे हम अब भी सामना करना और उसके साथ रहना सीख रहे हैं.’


इसके साथ ही नोवाक जोकोविच ने बताया कि वो 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे और उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान संक्रमित होने वाले लोगों से माफी भी मांगी.

ये भी पढ़े : कोरोना से ठीक हुए मरीजों को पूरी उम्र करना पड़ सकता इन समस्याओं का सामना

ये भी पढ़े : अब इस वजह से भी फैल सकता है कोरोना वायरस,स्टडी में दावा

ये भी पढ़े : 70 लोगों की शेविंग बनाने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, ऐसे हुआ था संक्रमित

ये भी पढ़े : जाने कैसे खुद के पैसों से सुशांत सिंह राजपूत ने खरीदी थी अपनी पहली बाइक !

ये भी देखे : VIDEO : चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर सेनर गाड़ में बना पुल टूटा, नदी में समाई पोकलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − two =

You may have missed